ADO ka full form

क्या आप जानते हैं कि ADO ka full form क्या होता है अगर नहीं जानते हैं तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से ADO के सभी फुल फॉर्म के बारे में पूरी विस्तार से जानेंगे । आपको बता दें कि ADO का कोई एक full form नहीं होता है बल्कि इसके कई फुल फॉर्म होते हैं तो आज सभी फुल फॉर्म के बारे में विस्तार से जानने की कोशिश करेंगे ।

ADO का फुल फॉर्म क्या होता है

ADO ka ful form Agriculture development officer होता है जो भारत सरकार के कृषि विभाग में एक ब्लॉक स्तर के अधिकारी होता है यह ब्लॉक स्तर की कृषि से संबंधित सभी प्रकार के रिपोर्ट को जिला कृषि पदाधिकारी को सौपते हैं । भारत के कुछ राज्यों में एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर को कृषि अधिकारी के नाम से भी जाना जाता है ।

प्राइवेट सेक्टर में ADO ka full form क्या होता है?

प्राइवेट सेक्टर में ADO ka full form असिस्टेंट डेवलपमेंट ऑफिसर होता है एडीओ का मुख्य कार्य सर्वजनिक या निजी क्षेत्रों में विकास करना होता है एडीओ बहुत से सेक्टर में काम कर सकते हैं जैसे: कंप्यूटर ऑपरेटर, कंपनी सचिव, बिक्री इंजीनियर, क्षेत्र प्रबंधक, निजी सचिव, रेडियो जॉकी, कानूनी प्रबंधक, सुरक्षा अधिकारी, मार्केटिंग मैनेजर इत्यादि|

बीपीएससी का फुल फॉर्म(BPSC full form)क्या होता है

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में ADO ka full form क्या होता है?

एसडीओ का फुल फार्म Active Data Objects होता है जिसका उपयोग कंप्यूटर क्षेत्र में माइक्रोसॉफ्ट active X डाटा को ऑब्जेक्ट में पहुंचाने का काम होता है| एडीओ में प्रोग्रामर अपना प्रोग्राम लिख सकता है डेवलपर्स को केबल कनेक्शन के लिए डेटाबेस के बारे में पता होना चाहिए ।

ADO से संबंधित फुल फॉर्म

activex data objectADO
association distribution officeADO
army digitalization officeADO
Alles Door OefeningADO
active data objectADO
advanced development objectADO
ADO ka full form

हम उम्मीद करते हैं कि आप इस आर्टिकल के माध्यम से ADO के सभी फुल फॉर्म के बारे में विस्तार से जाना होगा अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप में कमेंट जरुर करें ताकि ऐसे ही फुल फॉर्म आपके सामने लाते रहे ।

1 thought on “ADO ka full form”

Leave a Comment