DMCA policy

यह Digital Millennium Copyright Act Policy (“नीति”) tekwrold.com वेबसाइट (“Website” or “Service””सेवा”) और इसके किसी भी संबंधित उत्पाद और सेवाओं पर लागू होती है और यह बताती है कि यह वेबसाइट ऑपरेटर कॉपीराइट उल्लंघन सूचनाओं को संबोधित करते हैं और आप कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत कैसे जमा कर सकते हैं।

बौद्धिक संपदा की सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम अपने उपयोगकर्ताओं और उनके अधिकृत एजेंटों से ऐसा करने के लिए कहते हैं। 1998 के यूनाइटेड स्टेट्स Digital Millennium Copyright Act Policy (“DMCA”) का अनुपालन करने वाले कथित कॉपीराइट उल्लंघन की स्पष्ट सूचनाओं का शीघ्रता से जवाब देना हमारी नीति है, जिसका पाठ यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय की वेबसाइट पर पाया जा सकता है।

कॉपीराइट शिकायत सबमिट करने से पहले क्या विचार करें

हमें कॉपीराइट शिकायत सबमिट करने से पहले, विचार करें कि क्या उपयोग को उचित उपयोग माना जा सकता है। उचित उपयोग में कहा गया है कि कॉपीराइट धारक की अनुमति या भुगतान की आवश्यकता के बिना, कॉपीराइट सामग्री के संक्षिप्त अंश, कुछ परिस्थितियों में, आलोचना, समाचार रिपोर्टिंग, शिक्षण और अनुसंधान जैसे उद्देश्यों के लिए शब्दशः उद्धृत किए जा सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप जिस सामग्री की रिपोर्ट कर रहे हैं वह वास्तव में उल्लंघनकारी है या नहीं, तो आप हमारे साथ एक अधिसूचना दाखिल करने से पहले एक वकील से संपर्क करना चाह सकते हैं।

डीएमसीए के लिए आपको कॉपीराइट उल्लंघन अधिसूचना में अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता है। यदि आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी की गोपनीयता के बारे में चिंतित हैं, तो आप अपने लिए उल्लंघनकारी सामग्री की रिपोर्ट करने के लिए किसी एजेंट का उपयोग करना चाह सकते हैं।

उल्लंघन की सूचनाएं

यदि आप एक कॉपीराइट स्वामी या उसके एजेंट हैं, और आप मानते हैं कि हमारी सेवाओं पर उपलब्ध कोई भी सामग्री आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है, तो आप DMCA के अनुसार नीचे दिए गए संपर्क विवरण का उपयोग करके एक लिखित कॉपीराइट उल्लंघन अधिसूचना (“अधिसूचना”) प्रस्तुत कर सकते हैं। ऐसी सभी अधिसूचनाओं को डीएमसीए आवश्यकताओं का पालन करना चाहिए। गलती करने से बचने और अपनी अधिसूचना का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए आप DMCA निष्कासन नोटिस जनरेटर या अन्य समान सेवाओं का उल्लेख कर सकते हैं।

DMCA शिकायत दर्ज करना एक पूर्व-निर्धारित कानूनी प्रक्रिया की शुरुआत है। सटीकता, वैधता और पूर्णता के लिए आपकी शिकायत की समीक्षा की जाएगी। यदि आपकी शिकायत ने इन आवश्यकताओं को पूरा किया है, तो हमारी प्रतिक्रिया में कथित रूप से उल्लंघन करने वाली सामग्री को हटाना या उस तक पहुंच को प्रतिबंधित करना शामिल हो सकता है। हमें कोई भी कार्रवाई करने से पहले सक्षम क्षेत्राधिकार वाले न्यायालय से न्यायालय के आदेश की भी आवश्यकता हो सकती है, जैसा कि हमारे विवेकाधिकार में हमारे द्वारा निर्धारित किया गया है।

अगर हम कथित उल्लंघन की सूचना के जवाब में सामग्री तक पहुंच को हटाते हैं या प्रतिबंधित करते हैं या किसी खाते को समाप्त करते हैं, तो हम प्रभावित उपयोगकर्ता से पहुंच को हटाने या प्रतिबंध से संबंधित जानकारी के साथ संपर्क करने का एक अच्छा प्रयास करेंगे।

इस नीति के किसी भी हिस्से में निहित कुछ भी विपरीत होने के बावजूद, ऑपरेटर डीएमसीए कॉपीराइट उल्लंघन अधिसूचना प्राप्त होने पर कोई कार्रवाई नहीं करने का अधिकार सुरक्षित रखता है यदि वह ऐसी अधिसूचनाओं के लिए डीएमसीए की सभी आवश्यकताओं का पालन करने में विफल रहता है।

इस नीति में वर्णित प्रक्रिया किसी भी अन्य उपायों को आगे बढ़ाने की हमारी क्षमता को सीमित नहीं करती है जो हमारे पास संदिग्ध उल्लंघन को संबोधित करने के लिए हो सकते हैं।

परिवर्तन और संशोधन

हम वेबसाइट पर इस नीति के अद्यतन संस्करण को पोस्ट करने पर प्रभावी, किसी भी समय इस नीति या वेबसाइट और सेवाओं से संबंधित इसकी शर्तों को संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। जब हम ऐसा करेंगे, तो हम आपको सूचित करने के लिए एक ईमेल भेजेंगे।

कॉपीराइट उल्लंघन की रिपोर्ट करना

यदि आप हमें उल्लंघनकारी सामग्री या गतिविधि के बारे में सूचित करना चाहते हैं, तो आप [email protected] पर एक ईमेल भेज सकते हैं।

यह दस्तावेज़ अंतिम बार 28 मार्च, 2022 को अपडेट किया गया था