OAS Full Form in Hindi

क्या आप भी जानना चाहते हैं की OAS full form in hindi क्या होता है तो आपको बता दें की OAS का कोई एक फुल फॉर्म नहीं होता है बल्कि इसके कई सारे फुल फॉर्म होते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से आपको OAS सभी फुल फॉर्म के बारे में बताया जाएगा आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें |

OAS full form

OAS full form in International

अंग्रेजी में OAS का फुल फॉर्म Organisation of American States होता है जो अमेरिका के सभी राज्यों का एक संगठन है. जिसकी स्थापना 30 अप्रैल 1948 को की गई थी OAS में कुल 34 सदस्य हैं इसका मुख्यालय अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में स्थित है वर्तमान में OAS का महासचिव अवलंबी उरूग्वे लुईस है ।

भारत में OAS ka full form

भारत में OAS full form: Odisha Administrative Service होता है । OAS full form in hindi ओडिशा प्रशासनिक सेवा के नाम से जानते हैं । ओडिशा प्रशासनिक सेवा में भर्ती के लिए उड़ीसा लोक सेवा आयोग विभिन्न पदों पर सिविल सेवा में प्रवेश करने के लिए परीक्षाएं आयोजित करती है ।

भारत में संयुक्त लोक सेवा आयोग के विभाजन के बाद 1 अप्रैल 1949 को बिहार और उड़ीसा में लोक सेवा आयोग का गठन किया गया । जिसमें एक अध्यक्ष और 3 सदस्य चुने गए थे ।

कंप्यूटर में OAS का फुल फॉर्म

कंप्यूटर में OAS का फुल फॉर्म Oracle Application Server होता है जिसे एप्लीकेशन को चलाने के लिए प्रयोग किया जाता है ओरेकल एप्लीकेशन सर्वर का उपयोग रनिंग वेब एप्लीकेशन तथा अन्य सॉफ्टवेयर के निगरानी के लिए किया जाता है |

मेडिकल में OAS का full form

Medical में OAS का फुल फॉर्म Oral Allergy Syndrome होता है जिससे हिंदी में पराग खाद्य एलर्जी सिंड्रोम के नाम से जानते हैं यह मुख्य रूप से शरीर में होने वाली एलर्जी की प्रतिक्रिया है जो फलों और सब्जियों में पाए जाने वाले प्रोटीन के बीच समानता बनाए रखता है ।

Occupational assessment service miscellaneous
Observer Alexithymia scalepsychology
Oral allergy syndrome allergy
Option adjusted spread stock market
Online admission system digital
Office of applied studies government
Odence Androgen studybiology
Open alternative school education
Ostomy adjustment scalenursing
Option adjusted spreds
Office of audit service business

इसे भी पढ़े :

निष्कर्ष :

आप इस आर्टिकल के माध्यम से OAS full form in hindi के बारे में जाने होंगे तथा OAS से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण फुल फॉर्म के बारे में भी इस आर्टिकल में बताया गया है अगर आप इस आर्टिकल से संतुष्ट हैं तो आप कमेंट करके हमें जरूर बताएं ।

1 thought on “OAS Full Form in Hindi”

Leave a Comment